जैन तीर्थ की रक्षा

जैन तीर्थ की रक्षा के लिए यह लिंक ओर पूरा पोस्ट सभी जैन सभी जैन ग्रुप में और सभी जैन भाई के साथ शेयर करें। तीर्थ रक्षा करने के लिए हमारी एकता बहुत जरूरी है। कृपया केवल जैन इस ग्रुप को ज्वाइन करें और सभी जैन ग्रुप और जैन भाई के साथ लिंक शेयर करके पुण्य लाभ करें। कोई भी अजैन इस ग्रुप को ज्वाइन ना करें । ग्रुप में कभी भी आपका नाम और धर्म पूछा जा सकता है

https://youtu.be/PTv1J4-l-K8?si=RgsIG8wq2eNLvmER

व्हाट्सएप लिंक:
https://chat.whatsapp.com/C5VbQ72vh0KKgKzMqz1qBO

Telegram group link
https://t.me/+WksrfGjOTTBkZmRl

जय जिनेंद्र!

राम मंदिर के खुदाई में केवल जैन मूर्ति मिली । भगवान राम से संपर्क की कोई भी मूर्ति नहीं मिली। ‌ भाजपा को अगर जैन समाज का ख्याल होता तो राम मंदिर के साथ एक छोटा जैन मंदिर भी बनता। मगर ऐसा है नहीं। आने वाले समय जैन तीर्थ पर नाजायज कब्जा और आक्रमण भर सकता है।

हमारे तीर्थ पर आक्रमण ओर आक्रमण कर रहे हैं भाजपा समर्थित अपराधी प्रवृत्ति के लोग। हमारे सभी पदाधिकारी और जैन जब भी कोई राजनेता से मिले तो कृपया लेटर हेड में गिरनार, पावागढ़, रणकपुर, गोमटगीरी ओर बहुत से जैन तीर्थ पर गैरकानूनी कब्जा और आक्रमण के बारे में लिखकर दें और अपने घोषणा पत्र में लाने को कहे हमें कानूनी और जायज कब्जा दिलाने के लिए ‌ओर लोकसभा, विधानसभा और राज्यसभा में हमारी आवाज बन कर यह है मुद्दा उठाने के लिए।

ग्रुप यह चाहता है कि सभी जैन और पदाधिकारी जैन अपने साधु , संत आचार्य और गुरुदेव को कहें कि जैन उद्योगपतियों आदेश दे कि उनके यहां नौकरी में गरीब जैन और जैन को प्राथमिकता दें जैन समाज का उत्थान के लिए। इस कदम से गरीब जनों का धर्मांतरण भी रुकेगा ।

सभी जैन और पदाधिकारी जैन साधु, संत , आचार्य और गुरुदेव से यह भी निवेदन करें कि हैदराबाद , बेंगलुरु ओर शहरों में चार्जेबल बेसिस पर आदर्श जैन हॉस्टल जैन वहां के जैन सॉफ्टवेयर इंजीनियर और दूसरे नौकरी करने वाले को रहने की व्यवस्था करने के लिए खुलवाने के लिए धनाढ्य जैन समाज को आदेश दें। ‌ बीच-बीच में वहां साधु संतों का प्रवचन की व्यवस्था करें हमारे नई पीढ़ी को गलत रास्ते पर जाने से ओर दूसरे अजैन मांसाहारी समाज के साथ शादी करने से बचाने के लिए।

ग्रुप यह भी निवेदन करता है सभी जैन और पदाधिकारी लोढ़ा ग्रुप, बलदोता ग्रुप, ओसवाल ग्रुप, जैन इरिगेशन ग्रुप , आरके मार्बल ग्रुप, ग्रुप सहित सभी हमारे बड़े-बड़े जैन उद्योगपति के जैन गुरु और आचार्य को विनम्रता से कहे कि भारत के हर राज्य के राजधानी में जैन गुरुकुल चेन ऑफ यूनिवर्सिटीज खोले, सब जिला में जैन गुरुकुल कॉलेज खोलें और हर विधानसभा में जैन गुरुकुल हाईस्कूल और प्राइमरी स्कूल खोलें जैन धर्म प्रचार-प्रसार बढ़ाने के लिए जैसे मिशनरी स्कूल खोल रखे हैं।

गुरु ग्रुप बड़े विनम्रता से सभी उद्योगपति से निवेदन करता है कि आप राजनीतिक पार्टियों को चंदा देते वक्त जैन तीर्थ रक्षा करने के लिए और जैन समाज से एमएलए, एमपी और मिनिस्टर बनाने के लिए दवाब दें। जैन समाज को राजनीतिक रूप से शक्तिशाली होने से जैन समाज और धर्म की रक्षा होगी।

जैन धर्म में त्याग दान का बहुत बड़ा महत्व है। किसी को शाकाहारी बनाना यानी प्राणी को मारना का त्याग होता है। ‌ हमारे साधु संत भी लोगों को त्यागी बनने के लिए उपदेश देते हैं।
हमारे तीर्थ पर जहां नाजायज कब्जा है और दूसरी जाति और धर्म के लोगों का अत्याचार है वहां हमको वहां का वातावरण, भावना, ओर सोच को परिवर्तन करना पड़ेगा । वहां ज्यादा से ज्यादा लोग शाकाहारी हो, ज्यादा से ज्यादा जैन हो ओर जय जिनेंद्र बोलकर गर्व महसूस करते हो और अपना मन पवित्र करते हो ऐसा वातावरण तैयार करना चाहिए हमारे तीर्थ की पवित्रता और सुरक्षा के लिए नहीं तो वहां बली , शिकार ओर अपवित्र काम चलते रहेंगे। ‌

हमारे आदरणीय धनाढ्य जैन समाज को जैन गुरुकुल के पुण्य कार्य में ज्यादा से ज्यादा पैसा लगाना चाहिए ज्यादा से ज्यादा लोगों के आत्म कल्याण के लिए।
मंदिर से कुछ लोगों को आत्मिक शांति मिलती है मगर इस कार्य से लाखों लोगों का आत्म कल्याण से बहुत से प्राणी क्रूर हत्या से बच जाएंगे तौ कितना पुण्य लाभ होगा और हमारे तीर्थ पवित्र रहेगा और धर्म की रक्षा होगी।

गिरनार, पालीताणा, सम्मेद शिखरजी , पावागढ़ , रणकपुर, केसरिया जी और और भी तीर्थ जहां पर हमारे तीर्थ के ऊपर कबजा और अत्याचार हो रहा है वहां पर 24 तीर्थंकर का मत और पथ को अनुसरण करते हुए जैन गुरुकुल प्राइमरी स्कूल और जैन गुरुकुल हाई स्कूल गरीब , आदिवासी और गरीब जैन के लिए स्थापना करनी चाहिए शाकाहारी ओर जैन बनाने के लिए।
हमारे तीर्थ स्थलों पर जैन गुरुकुल अनाथालय खोलना चाहिए अनाथ बच्चों को शाकाहारी और जैन बनाने के लिए।

इन तीर्थों पर लोकल लोगों को और आदिवासियों को शाकाहारी और जैन बनाने की मुहिम चलाना चाहिए। वहा शाकाहारी और जैन धर्म को सम्मान देने वालों और जैन की संख्या बढ़ेगी तो हमारे तीर्थ की रक्षा होगी। इसके साथ सभी जैन को और हमारे ग्रुप के सदस्यों को जैन एकता बनाकर किसी भी पंथ के सानिध्य में जैन गुरुकुल प्रायमरी स्कूल और हाई स्कूल खुलवाने के लिए प्रयास करना चाहिए।

अगर यह मैसेज आपको अच्छा लगे तो कृपया शेयर करें परिवार के साथ, जैन व्हाट्सएप ग्रुप और जैन फेसबुक ग्रुप के साथ पुण्य कमाने के लिए क्योंकि बड़ा पुण्य का काम है प्राणी हत्या कम करने के लिए, तीर्थ की पवित्रता के लिए और जैन धर्म रक्षा करने के लिए ओर देश में जैन धर्म का सम्मान बढ़ाने के लिए।

निवेदक दिलीप चोपड़ा जैन