भगवान पार्श्वनाथ जी का 2801 वा निर्वाण महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जायेगा।

साधर्मी बंधुओं

सादर जय जिनेन्द्र!

11/08/24 रविवार को जैन धर्म के तेइसवे तीर्थंकर भगवान पार्श्वनाथ जी का 2801 वा निर्वाण महोत्सव बड़े ही धूमधाम से मनाया जायेगा।

साथियों,

मेरी आप सभी से अनुरोध है, निवेदन है कि जो लोग भी सक्षम है, जागरुक सचेत जैन धर्म के अनुयाई हैं।
वे सभी लोग जब निर्वाण लाडू चढ़ाने सम्मेद शिखर पर स्तिथ स्वर्ण भद्र कूट पर जाए तो अपने साथ एक थैला, या बैग साथ लेकर जाए। रास्ते में जो भी प्लास्टिक बॉटल, बिस्किट नमकीन का प्लास्टिक मिले उसे नीचे लेकर उतरे हमारा सपना है स्वच्छ सम्मेद शिखर जी, सुंदर पारसनाथ।

इसके लिए जो भी जैन तीर्थ क्षेत्र कमिटी हैं। कोठी कमिटी हैं। अन्य जैन संस्थान जो मधुबन शिखरजी में कार्यरत हैं। वे पर्वत जाने वाले श्रद्धालु जन को इसके लिए जागरुक, प्रेरित करें।
सभी लोग जो स्वच्छ शिखरजी सुंदर पारसनाथ को पूरा करने के लिए सहयोग करने के लिए तैयार हैं। उन्हे थैला या बैग देने की व्यवस्था करें। ताकि पर्वत की स्वच्छता अभियान को सफलता मिले।
स्वच्छता मे भगवान बसते है। जहां स्वच्छता हैं वहीं भगवान हैं।
अगर हम सब मिलकर सचमुच शिखरजी को स्वच्छ सुंदर बनाते हैं तो भगवान ज्यादा प्रसन्न होंगे। बजाय सिर्फ निर्वाण लाडू चढ़ाने से।
अत समाज के सभी सम्मानित सदस्यों, श्रेष्ठी जनों, पदाधिकारी गण से निवेदन है, कर बद्ध प्रार्थना है इस दिशा में गंभीरता से विचार करें और इसे सफलता पूर्वक करने के लिए सामूहिक प्रयास करें। ये अपने परम पावन तीर्थ स्थल के लिए बहुत ही अच्छा प्रयास होगा। उम्मीद है आप सभी का सहयोग आशिर्वाद सलाह मार्गदर्शन मिलेगा।

और

हमरा सपना स्वच्छ शिखरजी सुंदर पारसनाथ पूरा होगा।
आप से सहयोग का आकांक्षी

अनिल कुमार जैन
धनबाद।